Saturday, 13 May 2017

क्या एलियंस सच में होते है? (Aliens in Hindi)

एलियंस: दूसरे ग्रह के प्राणी . क्या एलियंस का अस्तित्व सच है या झूठ. गवर्नमेंट UFO और एलियंस के बारे में क्या कहती है? एलियंस का  पृथ्वी से क्या संबंध है? एलियंस और अमेरिका का खुफिया संगठन .

एलियंस: दूसरे ग्रह के प्राणी (All about Aliens in Hindi)

दोस्तों, अक्सर जब भी हम एलियंस का नाम सुनते हैं। हमारे दिमाग में एक ऐसे प्राणी का चित्र बनकर आता है। जिसका जन्म पृथ्वी जैसे किसी और ग्रह पर हुआ हो। और इससे जुड़े न जाने कितने सवाल हमारे दिमाग में आ जाते हैं। जिनके बारे में हम अक्सर सोचा करते हैं।

क्या एलियंस का अस्तित्व सच है या झूठ

दुनिया में अक्सर एलियंस देखे जाने की बात आती है। और कई बार कई तरह के उड़नतश्तरियों के उड़ने की खबर आती रहती है। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है, और कितना झूठ इसका पुख्ता सबूत के बारे में अभी तक हमारी सरकार ने हमें नहीं बताया। इसके पीछे का क्या रहस्य है? अभी तक वह उभर कर सामने नहीं आया है। ऐसे कई सवाल है जो अक्सर हमें परेशान करती रहती है।

गवर्नमेंट UFO और एलियंस के बारे में क्या कहती है?

आखिर सरकार हमसे ऐसी कौनसी बात छुपाना चाहती है? इसके पीछे क्या वजह हो सकती है? एलियंस और यूएफओ की मानें तो यह सबसे ज्यादा अमेरिका, रशिया, ब्राजील और कुछ चुनिंदा देशों में देखे जाते हैं। कई विशेषज्ञों का कहना है कि हमारी पृथ्वी पर एलियंस का आना-जाना रहता है।  

एलियंस का पृथ्वी से क्या संबंध है?

आखिर एलियंस हमारे ग्रह पर क्यों आते हैं।  कई विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि यह एलियंस की पूर्वजों ने ही हमें बनाया है। यह टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हम से कहीं ज्यादा विकसित हैं। इनके पास ऐसे अत्याधुनिक अंतरिक्ष यान है। जिनके माध्यम से वह सूर्य के पास भी जा सकते हैं तथा प्रकाश के वेग से एक सौर मंडल से दूसरे सौर मंडल का सफ़र बहुत ही आसानी से तय कर सकते हैं।

एलियंस और अमेरिका का खुफिया संगठन

कई लोगों का यह भी मानना है कि अमेरिका का खुफिया संगठन तथा एलियन एक साथ मिलकर कुछ ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। जिन्हें सार्वजनिक नहीं बताया जा सकता। और यह भी माना जाता है कि एलियंस अपने टेक्नोलॉजी उस खुफिया संगठन को किसी और चीज के बदले देती है। जो उन्हें हमसे चाहिए इसी कारण शायद हम टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में इतने कम समय में काफी आगे आ चुके हैं। क्या NASA इस संगठन में सामिल है? अगर देखा जाए तो टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हम पिछले 70 सालों में इतने आगे बढ़ चुके हैं। जितना पीछे के एक हजार सालों में नहीं कर पाए है। अगर हम इसी तरह से आगे बढते रहे तो भविष्य दूर नही जब हम किसी और ग्रह पे हम मनुष्यों का बसेरा होगा।

आप एलियंस और UFO के बारे में क्या कहते है?

अगर आप ज्यादातर इंटरनेट कर इस्तेमाल करते हैं। तो आपने YouTube और न जाने कितने वेबसाइट पर यूएफओ और एलियंस के बारे में पढ़ा होगा। लेकिन हमेशा आपके मन में यह बात रह जाती है कि यह बात सच है या झूठ। लेकिन देखा जाए ऐसा कुछ ना तो कुछ जरूर मौजूद है। जो हमसे छुपाया गया रहा है। बिना किसी वजह की कोई बात नहीं फैलती और एलियंस और UFO की बात तो पूरी दुनिया में फैल चुकी है। आप इस बारे में क्या सोचते हैं? क्या यह बात सच है? या झूठ। क्या एलियंस होते हैं? या फिर सरकार द्वारा फैलाए गए एक बहुत बड़ा झूठ है? 

अवश्य पढ़े:-
  1. वर्महोल के जरिये एक सौर मण्डल से दुसरे सौर मण्डल का सफ़र सेकंडो में होगा।
  2. किसी सौर मण्डल का विनाश ब्लैक होल से कैसे होता है?
  3. एलियंस कर तीन हज़ार साल पुराना उपग्रह पाया गया। जो पृथ्वी का चक्कर लगा रहा है।
  4. भारत में UFO देखे जाने की घटना (UFO sighting in India)
  5. हमारा भविष्य टेक्नोलॉजी के फील्ड में कैसा होगा?
  6. NASA स्पेस सेण्टर के बारे में रोचक जानकारी।


EmoticonEmoticon