Monday, 29 May 2017

ब्लैक हैट हैकर (Black Hat Hacker) क्या है?

Black Hat Hacker in Hindi. ब्लैक हैट हैकर (Black Hat Hacker) क्या है? ब्लैक हैट हैकर के बारे में पूरी जानकारी.  ब्लैक हैट हैकर सिस्टम को कैसे हैक करते हैं?

ब्लैक हैट हैकर के बारे में पूरी जानकारी

आपने इंटरनेट तो काफी इस्तेमाल किया होगा और हैकर का नाम तो आपने जरूर सुना ही होगा। आज हम ऐसे हैंकर के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिनकी पहचान इंटरनेट की दुनिया में कुछ अलग ही है। आज हम यहां बात करेंगे ब्लैक हैट हैकर के बारे में।

 ब्लैक हैट हैकर सिस्टम को कैसे हैक करते हैं?

ब्लैक हैट हैकर बिना किसी के अनुमति के किसी के भी सिस्टम पर अटैक करते हैं। और सिस्टम को नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे हैंकर सिस्टम की सिक्योरिटी तोड़ने में माहिर होते हैं। इन्हें पहले से ही पता होता है कि सिस्टम में कैसे घुसना है और क्या करना है। ब्लैक हैट हैकर्स को ऑपरेटिंग सिस्टम और इंटरनेट कनेक्शन का अच्छा नॉलेज होने की वजह से वह सिस्टम में घुसने के लिए सिस्टम में किसी न किसी प्रकार की कमी को ढूंढ ही निकालते हैं। फिर चाहे सिस्टम कितना भी स्ट्रांग क्यों ना हो। उस कमी को ढूंढ निकालने के बाद वह सिस्टम को हैक करके सिस्टम के सारा डाटा पर अपना कब्जा जमा लेते हैं।

आजकल आप अक्सर इंटरनेट पर ऐसे समाचार जरूर सुनते होंगे कि किसी हैकर ने किसी प्रचलित व्यक्ति का अकाउंट हैक कर लिया। ये हैकर वही होते है जो अपनी पहचान छुपा कर सिस्टम या किसी फेमस व्यक्ति के अकाउंट पर अटैक करते है।


EmoticonEmoticon