Friday, 18 August 2017

क्या पृथ्वी को एलियंस से खतरा है?

aliens, hindi, facts, aliens on earth, aliens ke baare mein, who are aliens, facts about aliens, amazing facts about aliens

पृथ्वी को एलियंस से खतरा है

इस ब्रम्हांड में हम इंसान यह मानते हैं कि हमारे पृथ्वी के अलावा भी क्या कोई ऐसा ग्रह है। जहां पर हमारी तरह जीव जंतु रहते हैं। हो सकता है वह जीव टेक्नोलॉजी और विज्ञान के मामले में हमसे लाखों साल पीछे हो या फिर यह भी हो सकता है कि वह विकास के मामले में हम से कहीं ज्यादा उन्नत हो। क्या एलियंस सच में होते हैं?

पृथ्वी से एलियंस को सिग्नल भेजना

पृथ्वी से हर रोज न जाने कितने सिग्नल इस ब्रह्माण्ड में भेजे जाते हैं। जो यह पता करने के लिए होते हैं कि इस ब्रम्हांड में क्या कोई और भी ऐसा ग्रह है जहां जीव रहते है। ब्लैक नाइट सैटेलाइट (एलियंस का खुफिया उपग्रह)

लेकिन अगर सोचा जाए। तो हम इन 150 सालों में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में इतने आगे बढ़ चुके हैं। जिसकी वजह से न जाने कितना प्रदूषण इस वातावरण में फैल चुका है। और हर रोज फैलता ही जा रहा है। तो सोचिए अगर कोई हमसे कही ज्यादा उन्नत सभ्यता इस ब्रम्हांड में मौजूद है। तो उनके ग्रह का क्या हालत हुआ होगा।
aliens, hindi, facts, aliens on earth, aliens ke baare mein, who are aliens, facts about aliens, amazing facts about aliens

एलियंस पृथ्वी के लिए खतरा साबित हो सकते हैं

अगर हम उनको सॅटॅलाइट के जरिये संदेश दे रहे हैं कि यहां इस पृथ्वी पर मानव जाति का वास है। तो यह हमारे लिए खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि हमारे पास अभी भी प्राकृतिक कई संसाधन उपस्थित हैं। अगर किसी और उन्नत सभ्यता हमारे ग्रह के बारे में जान लिया। ऊपर से उनको सिग्नल भेजकर यह बताना है कि हम यहां पृथ्वी पर रहते हैं। तो यह हमारे लिए सबसे बड़ी बेवकूफी होगी।

क्योंकि अगर उस ग्रह की प्रजाति हमसे हजारों साल टेक्नोलॉजी और ज्ञान के क्षेत्र में आगे हैं। तो उनके लिए हम मातृ कीड़े मकोड़े के समान होंगे। क्योंकि वह पल भर में हमारे पृथ्वी पर कब्जा करने की छमता रख सकते हैं। और हमारे संसाधन का उपयोग अपने ग्रह के लिए कर सकते हैं।

aliens, hindi, facts, aliens on earth, aliens ke baare mein, who are aliens, facts about aliens, amazing facts about aliens
अगर उनको यह पता चल जाता है कि हमारे पृथ्वी पर भारी मात्रा में प्राकृतिक संसाधन है। तो उन संसाधनों का उपयोग वह अपने ग्रह के लिए तथा अपने लोगों के भलाई के लिए कर सकते हैं। जिसका बहुत भारी नुकसान हम पृथ्वी वासियों को भुगतना हो सकता है।

आपका एलियंस के बारे में क्या मानना है?

इसीलिए मेरा मानना है कि हमें इस तरह के सिग्नल को कभी इस ब्रह्माण्ड में नहीं भेजना चाहिए। जिससे किसी और ग्रह की उन्नत सभ्यताएँ यह जान जाएं कि हम यहां इस पृथ्वी पर रहते हैं। भगवान ने हमें जितना दिया है। उतने में ही हमें खुश रहना चाहिए। तथा इस पूरे मानव जाति की सुरक्षा एवं पृथ्वी की सुरक्षा के बारे में हमें सोचना चाहिए। क्योंकि किसी ने यह सत्य कहा है कि मानव जाति का विकास ही विनाश का कारण बनेगा।


EmoticonEmoticon