Best Basic Computer Knowledge Books in Hindi


Best Basic Computer Knowledge Books For Competition Exams in Hindi

जैसा कि हम जानते हैं. आज के समय में छोटे से छोटे कंपटीशन एग्जाम से लेकर बड़े कंपटीशन एग्जाम तक सभी में Basic कंप्यूटर के बारे में जरूर पूछा जाता है. आज के समय में कंप्यूटर का Basic Knowledge होना बहुत ही जरूरी है. बिना बेसिक कंप्यूटर नॉलेज के आप किसी भी परीक्षा को पूरी तरह से सफलता प्राप्त नहीं कर सकते हैं.
नमस्कार! दोस्तों, आज मैं आपको कुछ ऐसे Basic Computer Books के बारे में बताने जा रहा हूं. जो बेसिक कंप्यूटर के बारे में है. इन किताबों में लगभग बेसिक कंप्यूटर के बारे में सभी जानकारियां उपलब्ध हैं. आप इन किताबों को ऑनलाइन खरीद सकते हैं. जिसका लिंक मैंने हर किताब के नीचे दे रखा है.

यहाँ बेसिक कंप्यूटर की जानकारी के लिए Books बताया गया.

अगर इनमें से आप कोई भी किताब खरीदते हैं तथा उसको अच्छे से पढ़ते हैं. तो हर तरह के परीक्षा में आने वाले बेसिक कंप्यूटर के बारे में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर आप आसानी से दे सकेंगे. तो चलिए जान लेते हैं. वह किताबें कौन सी है.

1. Super Speed Computer Course Book in Hindi

Buy Now Link

2. Computer (Hindi Edition) Lucent Publications

Buy Now Link

3. Computer Fundamental Book in Hindi

Buy Now Link

4. Objective Computer Awareness Book in English

Buy Now Link

5. Objective Computer Knowledge (Hindi)

Buy Now Link
यहाँ पढ़े:
Computer ke itihas ke baare mein.
Computer ke basic jaankari ke baare mein.

आपको ये जानकारी कैसी लगी?

आशा करता हूं. यह जानकारी आपको अच्छी लगेगी. अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का प्रश्न है. या फिर आप किसी और किताब के बारे में जानना चाहते हैं. तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमें बताएं. धन्यवाद!

Hindi Study वेबसाइट पर आपका स्वागत है. कृपया! कमेंट बॉक्स में गलत शब्दों का उपयोग ना करें. सिर्फ ऊपर पोस्ट से संबंधित प्रश्न या फिर सुझाव को लिखें. धन्यवाद!

EmoticonEmoticon