Wednesday, 2 August 2017

Low Earning Blog - Blogging Facts - in Hindi

कृपया ब्लॉग्गिंग शुरू करने से पहले ये बात जान ले [Blogging Facts]

नमस्कार, दोस्तों! आज मैं आपको ब्लॉगिंग के बारे में ऐसी जानकारी देने जा रहा हूं। जो शायद किसी ब्लॉगर ने अपने ब्लॉग पर बताया हो।
Best Blogging Facts in Hindi. Blogging se paisa kyo kam earn ho raha hai. Blogging low earning. Low Earning Blog - Blogging Facts - in Hindi
दोस्तों, अगर देखा जाए तो आए दिन हर रोज भारत में नए-नए ब्लॉगर बनते जा रहे हैं। लेकिन कोई ये बात नहीं बताना चाहता कि ब्लॉगिंग के फील्ड में अब अच्छा पैसा कामना बहुत कठिन हो गया है। क्योंकि हर कोई यही चाहता है कि वह ब्लॉग शुरू करने के कुछ ही महीनों बाद अच्छी-खासी पैसा कमाना शुरु कर दें। लेकिन असल में ऐसा नहीं होता।

Blogging शुरू करने से पहले

कभी भी अगर आप ब्लॉक स्टार्ट करना चाहते हैं। तो कोशिश करिए कि आप यह सोच कर कभी इस चीज को शुरू मत करिए की मुझे काफी ज्यादा पैसा कमाना है। बल्कि यह सोचकर करिए कि मुझे लोगों तक वह जानकारी पहुंचानी है। जो अभी तक इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है. या फिर कोई ऐसी जानकारी जो इंटरनेट पर अच्छी तरह से प्रकाशित नहीं किया गया है। कोई भी जानकारी आपको अपनी तरफ से बेस्ट और सरल तरीके से अपने ब्लॉग पर स्पष्ट रुप से प्रदर्शित करनी है। अगर आप यह सोचकर ब्लॉगिंग करते हैं। तो हो सकता है भविष्य में आप एक अच्छे ब्लॉगर बन जाए।

मेरा ब्लॉग्गिंग टारगेट

दोस्तों मैंने इस ब्लॉग पर एक लक्ष्य बनाया है कि जब तक मेरे रोज़ के विजिटर 5000+ तक क्रॉस नहीं कर जाते। तब तक मैं किसी भी प्रकार का ऐड इस वेबसाइट पर नहीं लगाऊंगा।

मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं। क्योंकि अगर इससे कम रोज़ विजिट पर अगर एड्स लगाता हूं। तो मुझे कुछ भी पैसा एड्स कंपनी की तरफ से नहीं मिलेगा। साथ-साथ मैं मेरा ब्लॉक का रैंक भी काफी डाउन हो जाएगा।

इसलिए दोस्तों, मैं अभी पैसे के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहा हूँ। मैं कोशिश करूंगा जितना हो सकेगा मैं उतना इस ब्लॉक पर पोस्ट करुंगा और जिस दिन से 5000 विजिटर पर डे मुझे मिलने लगेंगे उसके बाद से आप इस ब्लॉक पर एड्स देखना शुरू कर देंगे। 

ब्लॉग्गिंग पैसा कमाने के लिए नही है।

दोस्तों कोशिश करिए कि जितना हो सके आप अपने ब्लॉग को अच्छा बनाइए। ऐसा बनाइए कि लोगों को कोई भी बात काफी आसान तरीके से समझ में आ जाए। पैसा कमाने के बारे में ज्यादा मत सोचिए। क्योंकि आज के समय में देखा जाए। तो ब्लॉग के जरिए पैसा कमाना बहुत बहुत ही मुश्किल काम हो गया है। लेकिन असंभव नही है।

Blogging Facts के बारे में आखरी शब्द

इसलिए मैं आप से यह कहूंगा कि अगर आप पैसा कमाने के लिए ब्लॉगिंग स्टार्ट कर रहे हैं। तो कृपया इसे वही रोक दें। अगर ब्लॉग्गिंग करना आपका Passion है, आपका जुनून है तो इस जुनून को आप बहुत आगे बढ़ाइए। और एक समय ऐसा आएगा कि आपके पास पैसे खुद चलकर आएंगे। आपके पास खुद कंपनियों की कॉल आएगी एडवर्टाइजमेंट के लिए। इसके लिए आप ज्यादा चिंता मत करिए। अगर आप ब्लॉगिंग के जरिये अक्छी जानकारियों को आसान तरीके से लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं। तब आप इस टिप्स को अपने ब्लॉग्गिंग फील्ड में इस्तेमाल में लाइए। बाकी आपके ब्लॉगिंग के लिए मेरी तरफ से बेस्ट ऑफ लक।

2 comments

Apke blog ke theme ka name kya hai?

Sorry! Ye template mere friend ne diya hai. Mujhe iske baare koi idea nhi hai.


EmoticonEmoticon