About Quick Heal Technologies in Hindi

Quick Heal Technologies कंपनी के बारे में पूरी जानकरी हिंदी में

quick heal, company, ceo, india
जैसा की हम लोग जानते हैं कि Quick Heal Technologies Ltd आईटी सिक्योरिटी सुविधा प्रदान करने के मामले में जाना माना नाम है। जिसका मुख्यालय पुणे, भारत में स्थित है। कंपनी को पहले CAT Computer Services (P) Ltd के नाम से जाना जाता था और सन् 1995 में कंप्यूटर सेवा केंद्र के रूप में शुरू किया गया था। 2007 में कंपनी का नाम बदलकर क्विक हील टेक्नोलॉजीज प्राइवेट के रूप में बदल दिया गया था। About Quick Heal Technologies in Hindi.

यहाँ पढ़े: Web Hosting Kya Hai?

कंपनी उपभोक्ताओं, सर्वर, क्लाउड कंप्यूटिंग वातावरण और छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए सुरक्षा सॉफ़्टवेयर विकसित करती है और सीधे ग्राहकों को या उसके सहयोगी चैनल के माध्यम से उत्पाद बेचती है। कंपनियों के उत्पादों का नियमित रूप से परीक्षण किया जाता है और अन्य समान उत्पादों के मुकाबले सुविधाओं और क्षमताएं होती हैं।

Quick Heal कंपनी का लक्ष्य

इंटरनेट और डिजिटल दुनिया मानव जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। डिजिटल जानकारी भंडारण और संचार के भौतिक माध्यमों पर ले जा रहा है। इसका स्वाभाविक रूप से अर्थ है कि डिजिटल एक्सेस के साथ डिजिटल सुरक्षा के साथ होना चाहिए।

यहाँ पढ़े: अपने Facebook अकाउंट को हैकिंग से कैसे बचाए?

Quick Heal Technologies Ltd. उन सुरक्षा प्रणाली में शामिल हैं। जिनका उपयोग ऑनलाइन और मोबाइल दुनिया में आपकी पहचान, संपत्ति और तकनीक को सुरक्षित करने के लिए किया जा सकता है।

कंपनी के स्थापना के बाद से, कंपनी का लक्ष्य ग्राहक को इंटरनेट पर साइबर हमलों से बचाने और बाहरी हैकर्स द्वारा घुसपैठ करने से रोकना है। Quick Heal कंपनी डिजिटल सुरक्षा समाधान प्रदान करने के लिए काम करते हैं। जिसमें एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर, फायरवॉल, एंटीस्पायवेयर और डेटा संरक्षण शामिल हैं। इस लिए हम लोग ये कह सकते है की क्विक हील एक काफी अच्छी भारतीय कंपनी है।

आपको Quick Heal कंपनी के बारे में जानकरी कैसी लगी? निचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताईयेगा।

Hindi Study वेबसाइट पर आपका स्वागत है. कृपया! कमेंट बॉक्स में गलत शब्दों का उपयोग ना करें. सिर्फ ऊपर पोस्ट से संबंधित प्रश्न या फिर सुझाव को लिखें. धन्यवाद!

EmoticonEmoticon