Bloggers के लिए सबसे जरूरी Tips

आज मैं यहां जो भी कुछ बताने वाला हूं. वह सिर्फ और सिर्फ ब्लागर्स के लिए है. क्योंकि Blogging के फील्ड में दिन-प्रतिदिन काफी लोग जुड़ते जा रहे हैं. और इसलिए मैं यहां पर कुछ Bloggers के लिए सबसे जरूरी tips बताने वाला हूं. जिसे मैंने खुद भी आजमाया है और आप सभी को आजमाना बहुत ही जरूरी है.
Bloggers के लिए सबसे जरूरी बात
Bloggers के लिए सबसे जरूरी बात

Blogging interesting से boring कैसे?

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि Blogging का जो काम है interest से धीरे-धीरे boring में कब बदल जाता है पता ही नहीं चलता. और एक समय आता है कि यह पूरी की पूरी तरह से इस stressful हो जाता है. जिसकी वजह से ज्यादातर लोग ब्लॉक छोड़ देते हैं या फिर frustrate हो जाते हैं.

यहाँ पढ़े: Low Earning Blog - Blogging Facts - in Hindi

इसलिए Blogging स्टार्ट करते समय हमें इस चीज को जान लेना चाहिए कि हम अगर Blogging पैसा कमाने के लिए कर रहे हैं. तो हम जितना भी काम करें उससे उम्मीद हमेशा हमें आधा रखना होगा.

Blogging कैरिएर में पेशेंस रखिये.

जब भी हम उम्मीद आधा रखेंगे. तो हो सकता है कि हमें उसका result कुछ ज्यादा मिले जिससे की वजह से हमें खुशी मिलेगी. इसलिए Blogging करते समय आपको घबराना नहीं है. Stress नहीं लेना है. आपको बिल्कुल हल्के दिमाग से, बहुत शांत मन से आपको Blogging करते रहना है. और ज्यादा सोचना नहीं है कि मुझे कब पैसा मिलेगा, मुझे कितना पैसा मिलेगा, मेरी earning क्यों कम है आदि.

 जरूर पढ़े: ब्लॉग पर ज्यादा ट्रैफिक कैसे लाये? (Increase traffic on your blog)

अपने Blogging को एंजॉय करिए.

अगर आप अपने Blogging फील्ड को या अपने Blogging इंटरेस्ट को अगर इंजॉय नहीं करते हैं. तो जाहिर सी बात है कि आपकी Blogging कैरियर जो है आगे नहीं बढ़ पाएगी। इसलिए अपने Blogging फील्ड को अपने ऊपर बोझ मत लीजिए। अपने Blogging फील्ड को एंजॉय करिए। और रेगुलर पोस्ट करिए। जो मन करे वह पोस्ट करिए। लेकिन पोस्ट करते रहिए। क्योंकि जब भी आप कुछ पोस्ट करेंगे लोग जरुर पढ़ेंगे और Google पर कहीं ना कहीं आपका जो पोस्ट है, आर्टिकल है, रैंक जरूर करेगा।और जिसकी वजह से आपकी वेबसाइट पर लोग विजिट करना शुरू कर देंगे।

तो दोस्तों मैं आखिर में Bloggers के लिए सबसे जरूरी tips में यही कहना चाहूंगा कि Blogging करिए लेकिन stress मत लीजिए। धन्यवाद।

No comments:

HindiStudy.in वेबसाइट पर आपका स्वागत है. कृपया! कमेंट बॉक्स में गलत शब्दों का उपयोग ना करें. सिर्फ ऊपर पोस्ट से संबंधित प्रश्न या फिर सुझाव को लिखें. धन्यवाद!

Powered by Blogger.