PDF File को JPG Format में बदलने के फायदे

PDF File को JPG Format में बदलने के फायदे: PDF (Portable Document Format) file इसलिए बनायी जाती है जिससे कि की हम अपनी फ़ाइल या डॉक्युमेंट को कंप्यूटर प्लैटफॉर्म पर शेयर कर सके। PDF के जरिए हम images, forms और document को आसानी से भेज सकते हैं। पर कहीं ना कहीं पीडीएफ के नुकसान भी हैं। PDF फाइल को खोलने के लिए पीडीएफ रीडर install करना पड़ता है। PDF files को स्टोर करने के लिए काफी जगह चाहिए होती है। सबसे बड़ा नुकसान यह है कि अगर हम फाइल में कुछ बदलाव चाहते हैं तो यह नहीं हो सकते। पर अब इस मुश्किल का हल मिल चुका है। Soft Solutions कंपनी के PDF to JPG Converter की मदद से आप कभी भी अपनी PDF फाइल को आसानी से JPG file format में बदल सकते हैं वह भी बिना किसी झंझट की के।


यहाँ पढ़े: कंप्यूटर या लैपटॉप स्क्रीन को कैसे रिकॉर्ड करे? Screen Recording Software

PDF to JPG Converter के जरिए file conversion बेहद ही आसान है।
1. इस software को डाउनलोड करने के बाद इसे install करें।

2. Installation के बाद आपको इसका default homepage दिखाई देगा जहां आपको इस software के features दिखेंगे।

3. अब "Add Files" के ऑप्शन को click करें।

4. अब अपनी file upload करे जिसे आप इस software के जरिए convert करना चाहते है।

5. अब आपको बस "Convert" के option को click करना है।

6. आप देखेंगे कि आपकी file चंद मिनटों में JPG format में बदल चुकी है।

जरूर पढ़े: IP Address Track होने से कैसे बचे?

"PDF File को JPG Format में बदलने के फायदे"

1.इस software के जरिए आप PDF file को आसानी से edit कर सकते है और file के size को compress भी कर सकते है।

2.कई बार हमें PDF to JPG convert करने के लिए जो files मिलती हैं वो password protecred होती हैं। परन्तु इस software की मदद से आप PDF file में editing और changes कर सकते है, बस आपको password, file conversion के समय चाहिए होगा।


3.अगर आपकी PDF file किसी और भाषा में है तो चिंता की कोई बात नहीं है। PDF to JPG Converter 40 से ज्यादा विदेशी भाषाओं को support करता है।

4. अगर आपको अपनी file का resolution high चाहिए तो आप DPI (Dots Per Inch) की मदद से file का resolution मन मुताबिक set कर सकते है

लेखक

PDF File को JPG Format में बदलने के फायदे: यह article अंकित नागपाल के द्वारा लिखा गया है। वह एक सॉफ्टवेयर डेवलपर और एक लेखक है। वह इन विषयों से संबंधित printing, scanning, image editing, file formats, file conversions और document security में विशेषज्ञ हैं।

वह Soft Solutions कंपनी के ओनर भी है। यह कंपनी इन domains में सॉफ्टवेयर भी डेवलप करती है। यहां Soft Solutions पर, हम अपने ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए हर रोज कड़ी मेहनत करते हैं। हम डॉक्टरों, डिजाइनरों, डेवलपर्स, विपणक का एक समूह हैं।

यहां पर आपको कई तरह के कौशल एक साथ मिलेंगे। हमारी एक ऐसी कंपनी हैं, जो सॉफ्टवेयर विकास, स्वास्थ्य देखभाल, दंत चिकित्सा, पर्यटन, आईएसओ प्रमाण, कंप्यूटर पाठ्यक्रम, इंटीरियर डिजाइनिंग और अन्य संबंधित domains में काम करती है। हम अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करके संतुष्ट करने का प्रयास करते हैं। Soft Solutions के सभी उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध हैं।

No comments:

HindiStudy.in वेबसाइट पर आपका स्वागत है. कृपया! कमेंट बॉक्स में गलत शब्दों का उपयोग ना करें. सिर्फ ऊपर पोस्ट से संबंधित प्रश्न या फिर सुझाव को लिखें. धन्यवाद!

Powered by Blogger.