Interesting Facts

ब्लैक नाइट सैटेलाइट(Black Knight Satellite in Hindi)

About Black Knight Satellite in Hindi

Know about Black Knight Satellite in Hindi. Interesting facts and mystery about Black Knight satellite ke baare mein jaankari. Kaise, kya, kyo, UFO, aliens, kaha .
अगर देखा जाए तो इस दुनिया में न जाने कितने ही विचित्र और रहस्यमई चीजें छुपी हैं।  उन्हीं चीजों में से एक रहस्य ब्लैक नाइट सैटेलाइट(Black Knight Satellite) के बारे में है। आज मैं आपको इस वेबसाइट पर ब्लैक नाइट सेटेलाइट के बारे में बताने जा रहा हूं। आशा करता हु ये जानकारी आपको अच्छी लगेगी।

यहाँ पढ़े: एलियंस से जुड़ी हैरान कर देने वाली बातें। (Facts of Aliens)

Mystery of  Black Knight Satellite


सबसे पहला प्रश्न यह उठता है कि ब्लैक नाइट सेटेलाइट है क्या, दावा किया गया है कि ब्लैक नाइट सेटेलाइट 13,000 साल पुराना सैटेलाइट है। जो पृथ्वी की पोलर ऑर्बिट(Polar Orbit) में परिक्रमा कर रहा है।

यहाँ पढ़े: भारत में UFO देखे जाने की घटना (UFO sighting in India)

ब्लैक नाइट सेटेलाइट से जुड़ी पहली बात खुलकर सामने आए जब नासा ने 1998 में एक फोटो जारी किया। दुनिया भर में जितने भी लोग यूएफओ(UFO) को मानते हैं तथा उसके बारे में जांच पड़ताल करते हैं। उनका मानना है कि यह एक एलियन(Alien) का सैटेलाइट है, जो हमारे पृथ्वी पर नजर रखी हुई है। यह सच है या झूठ अभी तक इसके बारे में कोई भी जानकारी स्पष्ट रुप से सामने नहीं आई है।

black knight satellite decoded black knight satellite nasa black knight satellite debunked black knight satellite 2017 black knight satellite snopes black knight satellite high resolution black knight satellite conspiracy
ब्लैक नाइट सेटेलाइट की मूल जानकारी का स्रोत निकोला टेस्ला द्वारा 1899 में रेडियो प्रयोगों द्वारा प्राप्त किया गया था। निकोला टेस्ला का कहना था कि उन्होंने एक गूंजती हुई आवाज अपने रेडियो सिग्नल के जरिए सुना था और बिल्कुल ऐसी आवाज 1928 में एक और रेडियो ऑपरेटर  Jorgen Hals ने सुना था।

यहाँ पढ़े: मौत से जुड़े हैरान कर देने वाले सच।

1954 में, UFO खोजी Donald Keyhoe ने बताया  की यूएस एयर फोर्स(U.S. Airforce) के रेडियो सिग्नल ने दो सैटेलाइट को डिटेक्ट किया है जो पृथ्वी के ऑर्बिट में चक्कर लगा रहे हैं। जबकि 1954 में, उस समय किसी भी देश के पास ऐसी तकनीक नहीं थी जिसके माध्यम से वह सेटेलाइट को लांच कर सके।

What do you think about Black Knight Satellite?

आप इस सेटेलाइट के बारे में क्या सोचते हैं? कृपया कमेंट बॉक्स में लिखिए और मुझे बताइए हो सकता है यदि आपकी राय जानकारी वर्धक होगी। आपकी बात आपके नाम के साथ इस पेज में लिखा जाएगा। धन्यवाद
इस आर्टिकल ने आपकी कितनी मदद की?

About the author

Vishal Jaiswal

Vishal Jaiswal

मेरा उद्देश्य इस website के जरिये हिंदी भाषा के माध्यम से हिंदी पाठकों को सही जानकारी आसान रूप में प्रदान करना है.

Leave a Comment